Arvind Kejriwal sent to Judicial Custody until 15th April – जानिए पूरी खबर…

arvind kejriwal arrested

New Delhi :- दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सूप्रीमो श्री Arvind Kejriwal जी को शराब घोटाले के लिए ED(enforcement directorate) ने 21 मार्च की रात को गिरफ्तार किया था और 28 मार्च तक उन्हे पहली बार हिरासत मे भेजा गया। इसके बाद ED ने कोर्ट से फिर से हिरासत मांगी और कोर्ट ने ED हिरासत 1 अप्रैल तक बढ़ा दी थी।

आज Kejriwal जी की हिरासत का आखिरी दिन था उनको आज दिल्ली की राउज़ ऐवन्यू कोर्ट मे पेश किया गया। केंद्रीय एजेंसी ED ने कोर्ट मे Kejriwal जी की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की। जिस पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने मुहर लगाकर Kejriwal जी को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत पे भेज दिया है। जेल जाने से पहले Kejriwal जी ने बोला के “PM मोदी जी जो भी कर रहे है वो ठीक नहीं कर रहे।”

Arvind Kejriwal जी को लेकर तिहाड जेल मे तैयारियां ज़ोरों से चल रही है। उनको किस नंबर की जेल मे रखना है इसके बारे मे जेल अधिकारियों की मीटिंग चल रही है। तिहार जेल मे total 9 जेल है और 12,000 के करीब कैदी है। ED ने कोर्ट मे बताया के Kejriwal जी ने उनको जांच मे बिल्कुल भी सहयोग नहीं दिया और वो हर बात का गोलमोल तरीके से जवाब देते है। इसके इलवा Kejriwal जी ने अपने iphone का पासवर्ड बताने से भी मन कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *